SocialTwist Tell-a-Friend

April 10, 2010

100

मोहब्बत का इरादा अब बदल पाना मुश्किल है,
तुझे खोना भी मुश्किल है तुझे पाना भी मुश्किल है।
जरा सी बात पर आंखे भिगो कर बैठ जाते हो,
तुझे तो अपने दिल का हाल भी बताना मुश्किल है।
उदासी तेरे चेहरे पर गवारा तो नहीं लेकिन,
तेरी खातिर सितारे तोड़ कर लेना भी मुश्किल है।
यहां लोगों ने इतने पर्दे डाल रखे हैं खुद पर,
किसके दिल मे क्या है नज़र आना भी मुश्किल है।
तुझे जिंदगी भर याद रखने की कसम तो नहीं ली मैंने,
पर एक पल के लिए भी तुझे भूल पाना मुश्किल है।।

>
हो गयी है बेकरारी कुछ इस तरह,
कि तेरी याद आती है और पलकें भीग जाती है।
हम सो तो नहीं पाते रात भर,
फिर भी न जाने क्यों नींद नहीं आती है।
खामोश रहते हैं हर पल,
फिर भी न जाने क्यों आंखें मुस्कुरा जाती हैं।
जानें क्या कर बैठें हैं अपना हाल हम,
तेरे हर सितम पर खुशी झलक जाती है।
तू कहे वही लफ्ज बार बार,
पर हर बार नई कहानी नज़र आती है।
तेरी आँखों मे कुछ यूं डूबने के दिल करता है,
कि मेरे हर आंसू में तेरी खुशी नज़र आती है।

> दिल का हाल बताना जरा आसान होता
तुझे यूँ भुलाना जरा आसान होता
हर तरफ दिखती है सिर्फ सूरत तेरी
तुझे दिल से निकाल पाना जरा आसान होता
आंसू निकल जाते हैं हर मोड़ पर
काश राहों को बदल पाना जरा आसान होता
हर रात कट जाती है यूँ तन्हाई में
इस तन्हाई में मुस्कुरा पाना जरा आसान होता
क्यों दिल मे बसी है तेरी याद इस कदर
काश दिल को समझा पाना जरा आसान होता
सह नहीं सकते अब दूरी दिल से दिल की
काश तुझे अपना बना पाना जरा आसान होता

> तन्हा रहना सीख रहे हैं हम
मर कर जीना सीख रहे हैं हम
मांग कर पाना सीख लिया था हमने
अब पा कर खोना सीख रहे हैं हम
मदहोशी ने बहुत सताया है हमें
अब होश में रहना सीख रहे हैं हम
याद में तेरी बरशों तक जागे हम
अब चैन से सोना सीख रहे हैं हम
जो चला गया है साथ छोड़ कर तू मेरा
मंजिल में अकेले बढ़ना सीख रहे हैं हम
हर बार रो कर मनाया तुझको हमने
अब खुद को मनाना सीख रहे हैं हम
सिखाया था तुमने बातें करना मुझको
अब खामोश रहना सीख रहे हैं हम
याद है हर पल गुजरा साथ उनका हमे
बस अब खुद को भूलना सीख रहे हैं हम

> नयी आरजू नया अरमान ले कर आया हूँ
मैं अपनी बर्बादी का सामान लेकर आया हूँ
फिर रहा था दरबदर गली कूचों में
अब तेरे शहर में रहने शख्सियत अनजान ले कर आया हूँ
गुजरने वाले सारे मौसम ये कहते हैैं सुन
मैं तेरी जिंदगी में नई बहार ले कर आया हूँ
डरता था मैं जिससे कि नींद न आने पाए
सजाने वही तेरे ख्वाब तमाम लेकर आया हूँ
जानता
हूँ तू पीता नहीं कभी महफ़िल में बैठ कर
पर ढूंढने तुझे मैखाने में एक सवाल ले कर आया हूँ
गया था सूरज की ज़रा सी रोशनी लेने के लिए
खाली हाथ समेटे सारे इल्जाम ले कर आया हूँ
तुझे पाने की आरजू ही कुछ इस कदर है मेरी
की टूटे दिल को दफनाने भी शमशान लेकर आया हूं

> 
फिर एक सिगरेट जला रहा हूँ
फिर एक तीली बुझा रहा हूँ
तेरी नज़र में ये एक गुनाह होगा
पर मैं तो तेरे वादे भुला रहा हूँ
समझना मत इसको मेरी आदत
मैं तो बस धुआं उड़ा रहा हूँ
ये जो तेरी यादों के सिलसिले हैं
उन यादों के सिलसिले जला रहा हूँ
मैं पीकर इतना बहक चुका हूँ
कि गम के किस्से सुना रहा हूँ
अगर तुम्हें भी गम है तो पास आओ
मैं पी रहा हूँ और सबको पिला रहा हूँ
हैं मेरी आँखें आज भी नम
मगर मैं सबको हंसा रहा हूँ
तुम इसे मेरी आदत मत समझना
मैं तो बस धुआं उड़ा रहा हूँ

> Likho to kuchh aisa likho ki Kalam Rone par mazboor ho jaye,
Likho to kuchh aisa likho ki Kalam Rone par mazboor ho jaye,
Har Lafz me itna Dard bhar do ki Gazal Hone par mazboor ho jaye...

> Unki yaad itni aayei ki khud ki yaddast ka pata nahi.
Unki yaad itni aayei ki khud ki yaddast ka pata nahi.
Wo janaza le kar ghoomte rahe meri laash ka pata nahi.

> 5 SECRETS OF SUCCESS:

01. KABHI TOP MAT KARO WARNA LOG TUMSE JALENGE.
02. HUMESA LATE COLLEGE JAO, HAR TEACHER PAHCHANEGA.
03. AGAR CHEATING KA CHANCE HO TO KABHI PADH KAR MAT JAO.
04. JYADA PADHNE SE TIME WASTE HOTA HAI
     AUR ITNA TIME NAHI KI WASTE KARE.
05. KABHI VIVA MAT DO. KYONKI BEZZITI KE 02 NO. SE

     IZZAT KE 00 NO. ACHCHHE HAIN.

> जानें क्यों ये दोस्त सांसो की डोर टूटने 
नहीं देते 
बस दो कदम और चलने का वास्ता दे कर रुकने नहीं देते
बात कहते हैं वो मुझसे हंस हंस के जीने को
बड़े प्यारे है वो मुझे चैन से रोने भी नहीं देते
आज हौसला देते हैं मुझे चाँद तारों को छू लेने का
वो प्यारे से चेहरे मुझे टूट कर गिरने भी नहीं देते
शायद जानते हैं वो भी, इन आँखों मे आंसुओं का सैलाब है
फिर न जाने क्यों इन आँखों को भिगोने भी नहीं देते

0 comments:

Post a Comment

 


Last Update - 2011, MAY 29
Sunday Off